Latest news

प्रिंसिपल ने विद्यार्थियों को अपनी जेब से करवाई हवाई यात्रा

प्रिंसिपल ने विद्यार्थियों को अपनी जेब से करवाई हवाई यात्रा

 

 

शिक्षा फोकस, फिरोजपुर। फिरोजपुर जिले के एक सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल ने एक अनोखी मिसाल पेश की है। जानकारी के अनुसार जीरा के शहीद गुरदास राम मेमोरियल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल (गर्ल्स) के प्रिंसिपल राकेश शर्मा ने राज्य बोर्ड परीक्षा की मेरिट सूची में आने वाली छात्रों की हवाई यात्रा की इच्छा पूरी की है। वह छात्रों की हवाई यात्रा का खर्च अपनी जेब से दे रहे हैं।

इसे लेकर प्रिंसिपल राकेश शर्मा ने बताया कि पिछले 12 साल से इस स्कूल के छात्र पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की परीक्षाओं की मेरिट लिस्ट में जगह नहीं बना रहे थे। इसके बाद एक दिन उन्होंने स्कूल की प्रार्थना सभा में घोषणा की कि यदि 10वीं या 12वीं कक्षा का कोई भी छात्र बोर्ड परीक्षाओं में मेरिट प्राप्त करता है, तो वह देश में अपनी पसंद की किसी भी जगह के लिए मुफ्त हवाई यात्रा कर सकता है। इसके बाद स्कूल की 4 छात्रों ने मेरिट लिस्ट में जगह बनाई।

उन्होंने बताया कि गाठ वर्ष नवंबर में बारहवीं कक्षा की दो छात्राएं भजनप्रीत कौर और सिमरनजीत कौर विमान से अमृतसर से गोवा गई थी। वहीं दो अन्य छात्राएं जनवरी के अंतिम सप्ताह में अमृतसर से दिल्ली विमान में जाएंगी। उन्होंने बताया कि अन्य छात्रों ने भी अब मेरिट प्राप्त करने के लिए अपना पंजीकरण कराया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: