Latest news

‘तुरंत’ चाय देने से किया इंकार तो लेक्चरर ने महिला चपरासी को जड़े थप्पड़

‘तुरंत’ चाय देने से किया इंकार तो लेक्चरर ने महिला चपरासी को जड़े थप्पड़

– प्रिंसिपल ने कार्रवाई न की तो पीड़िता ने की थाने में शिकायत

शिक्षा फोकस, ऊना। सरकारी स्कूल में लेक्चरर ने चाय देने से इंकार करने पर एक महिला चपरासी को थप्पड़ जड़ दिया। मामला हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले का है। पुलिस को महिला चपरासी ने शिकायत दी है।

जानकारी के अनुसार, ऊना जिले के उपमंडल बंगाणा के एक सरकारी स्कूल में चाय न देने पर प्रवक्ता ने महिला चपरासी को शिक्षकों के सामने थप्पड़ जड़ दिए। पीडि़त महिला ने इस संबंध में थाना बंगाणा में शिकायत की है।

पीडि़त महिला की थाने में दी शिकायत के मुताबिक, पाठशाला का एक प्रवक्ता उसे चाय बनाने के लिए कह रहा था, जबकि महिला प्रधानाचार्य के कमरे में एक शिक्षक के जॉइनिंग के सिलसिले में दस्तावेज दे रही थी, लेकिन प्रवक्ता ने महिला को तुरंत चाय देनी की बात कही।

महिला के मना करने पर उक्त शिक्षक ने महिला को स्टाफ रूम में अन्य शिक्षकों की मौजूदगी में दो थप्पड़ जड़ दिए। इस मामले को लेकर महिला ने स्कूल के प्रधानाचार्य से शिकायत लगाई, लेकिन कोई कार्यवाही नहीं की गई। महिला ने अगले दिन स्कूल की एसएमसी कमेटी को इस घटना की सूचना दी।

महिला ने आरोप लगाया कि एसएमसी कमेटी व स्कूल स्टाफ इस संबंध में महिला की कोई सहायता नहीं कर पाए। पीडि़त महिला ने कहा कि वह एसएमसी कमेटी व स्कूल स्टाफ के कहने पर थप्पड़ मारने वाले शिक्षक से माफी मांगने की एवज में मामले को समाप्त करने के लिए सहमत हो गई, लेकिन उक्त शिक्षक ने पीडि़त महिला से माफी नहीं मांगी।

आखिरकार महिला को न्याय के लिए थाना बंगाणा में शिकायत पत्र देना पड़ा। पीडि़त महिला अब न्याय के लिए पुलिस प्रशासन से गुहार लगा रही है। थाना प्रभारी बंगाणा प्रेमपाल शर्मा ने बताया कि इस संबंध में महिला ने शिकायत पत्र दिया है. मामले की गहनता से छानबीन की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: