Latest news

चैकिंग के लिए स्कूल पहुंचे शिक्षा मंत्री को इस स्कूल में मिली कई खामियां

चैकिंग के लिए स्कूल पहुंचे शिक्षा मंत्री को इस स्कूल में मिली कई खामियां

– कक्षाओं में बच्चे नीचे बैठ पढ़ रहे थे, स्कूल की इमारत भी थी खस्ता

शिक्षा फोकस, चंडीगढ़। शिक्षा मंत्री ने आज सरकारी स्कूल देसूमाजरा में चैकिंग की। इस चैकिंग दौरान शिक्षा मंत्री हरजोत बैंस को स्कूल में काफी खामियां नजर आईं। हरजोत बैंस स्कूल में बच्चों को जमीन पर बैठकर पढ़ाई करते देख हैरान रह गए क्योंकि स्कूल में कई कक्षाओं में बच्चों के बैठने के लिए फर्नीचर नहीं था। इसके अलावा स्कूलों की इमारत भी खस्ताहालत में पाई गई।

शिक्षा मंत्री बैंस ने कहा कि ग्राउंड विजिट दौरान जब स्कूलों की असली तस्वीर सामने आएगी तभी सरकार इनमें कुछ बदलाव या सुधार कर सकेगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गत दिनों स्कूल में बरसात का पानी भर गया था जिसके चलते बच्चों को घर भेजना पड़ा। उन्होंने कहा कि इतनी कमियों के कारण स्कूल में आ रही मुश्किलों के बाद भी स्कूल के शिक्षक बड़ी मेहनत कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि उनकी सरकार स्कूलों में बदलाव की गारंटी पर ही पंजाब में आई थी।

जानकारी देते हुये स. बैंस ने बताया कि देसूमाजरा में स्थित सरकारी हाई स्कूल सम्बन्धी उनको कुछ शिकायतें मिली थीं, जिनकी सही जानकारी हासिल करने के लिए आज उनकी तरफ से स्कूल का दौरा किया गया।
उन्होंने बताया कि इस स्कूल में करीब 1000 विद्यार्थी प्राइमरी और हाई विंग में शिक्षा हासिल कर रहे हैं और बीते कई सालों से बरसात के मौसम में इस स्कूल में पानी भर जाता है, जिस कारण विद्यार्थियों और अध्यापकों को अनेकों कठिनाईयां पेश आती हैं। उन्होंने कहा कि इसके अलावा स्कूल में फर्नीचर की कमी और आसपास की सफ़ाई का सही प्रबंध नहीं है, जिसको बहुत जल्द दरुसत किया जायेगा।
शिक्षा मंत्री ने कहा कि स्कूल के अध्यापकों की तरफ से बहुत बढ़िया काम किया जा रहा है और पिछली सरकारों की कमियों की सज़ा हमारे विद्यार्थी और अध्यापक भुगत रहे हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: