Latest news

जींस-टीशर्ट, टाइट कपड़े पहनकर स्कूल नहीं आ सकेंगे टीचर

जींस-टीशर्ट, टाइट कपड़े पहनकर स्कूल नहीं आ सकेंगे टीचर

 

 

– स्कूल में टीचर के चटकीले, टाइट और जींस, टीशर्ट पहनकर आने पर लगी रोक
– हुकम न माने तो प्रमोशन, वेतन वृद्धि और बोनस आदि पर लग सकती है रोक

 

शिक्षा फोकस, मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के शिक्षकों को जींस और टीशर्ट पहनकर स्कूल जाना भारी पड़ सकता है। मुजफ्फरनगर जिले के जिला विद्यालय निरीक्षक (डीआईओएस) ने एक आदेश जारी किया है। इस आदेश में कहा गया है कि 6वीं से 12वीं तक के किसी भी स्कूल में कोई टीचर जींस और टीशर्ट या टाइट पकड़े पहनकर आता है तो उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

मुजफ्फरनगर के डीआईओएस राजेंद्र कुमार ने स्कूलों में अनुशासन को लेकर आदेश जारी किया है। उनका कहना है कि अब स्कूलों में टीचर शालीन कपड़ों में आएंगे। स्कूल में टीचर चटकीले, टाइट और जींस, टीशर्ट पहनकर नहीं आएंगे। यदि कोई इस आदेश का उल्लंघन करता पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

 

 

महिला टीचरों के लिए भी निर्देश

डीआईओएस राजेंद्र कुमार ने महिला टीचरों के भी आदेश दिया है। उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि महिला टीचर स्कूल में साड़ी या सूट पहनकर आती हैं तो वह भी शालीन होना चाहिए। उनका कहना है कि स्कूली बच्चे शिक्षकों का अनुसरण करते हैं। जिसके चलते उन पर गलत प्रभाव पड़ता है।

 

 

बैड एंट्री से पड़ेगा प्रमोशन और वेतन वृद्धि पर असर

डीआईओएस ने बताया आदेश का पालन न करने पर विभाग की ओर से अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। आचरण संहिता के अंतर्गत आचरण नियमालवली है, इसका पालन जरूरी है। उन्होंने बताया कि कार्रवाई से पहले चेतावनी दी जाती है। यदि कोई गलती नहीं सुधारता है तो उसकी बैड एंट्री होगी। इससे प्रमोशन, वेतन वृद्धि और बोनस आदि पर नकारात्मक असर पड़ता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: