Latest news

दाखिला रजिस्ट्रेशन में गलती करने वाले छात्रों को मिला गोल्डन चांस

रजिस्ट्रेशन में गलती करने वाले छात्रों को मिला गोल्डन चांस

 

 

 

– 16 अगस्ते से होंगी रेगुलर क्लासिस

 

 

शिक्षा फोकस, लुधियाना। सोसायटी फार मेरिटोरियस स्कूल की तरफ से राज्य भर में चल रहे दस मेरिटोरियस स्कूलों में क्लासिस शुरू हो चुकी है। इस बार रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया में गलती करने के बाद दाखिला न मिलने वाले विद्यार्थियों को मायूस होने की जरूरत नहीं है। दरअसल, सोसायटी ने ऐसे विद्यार्थियों को गोल्डन चांस दिया है। इसके तहत विद्यार्थियों को अब गलती सुधारने का मौका मिला है।

सोसायटी ने छात्रों को किसी भी नजदीकी जिले में चलाए जा रहे मेरिटोरियस स्कूल में शुक्रवार दोपहर तीन बजे तक पहुंचने की बात कही थी और उन्हें अपने दस्तावेज में सुधार कराने के लिए कहा गया था। आगे का सारा प्रोसेस शनिवार से शुरू होना है। छात्रों को यह मौका स्कूलों में खाली पड़ी सीटों को भरने के मद्देनजर दिया गया है। इन स्कूलों में 16 अगस्त से रेगुलर क्लासिस शुरू हो चुकी हैं।

एंट्रेंस क्लीयर करने वाले छात्रों को ही मिलेगा मौका

यह जानना जरूरी है कि यह मौका उन्हीं को दिया गया है, जिन्होंने दाखिले के लिए दिए गए टेस्ट को क्लीयर किया था। उसके बाद काउंसलिंग प्रोसेस के दौरान आवेदन करने में गलती कर दी थी। गोल्डन चांस में अब आवेदन सुधार के बाद सोसायटी छात्रों की मेरिट जारी करेगी। इसके बाद उनकी काउंसलिंग और फिर दाखिला होगा।

लुधियाना मेरिटोरियस में 40 सीटें खाली

बात लुधियाना मेरिटोरियस की करें तो इस समय ग्यारहवीं कक्षा की कामर्स, मेडिकल और नान-मेडिकल स्ट्रीम की कुल 500 सीटें हैं। इनमें 40 सीटें अभी भी खाली चल रही है। मेडिकल स्ट्रीम की कुल 100 सीटों में 89 भरी हैं जबकि 11 सीटें खाली हैं। इसी तरह से नान-मेडिकल स्ट्रीम की कुल 300 सीटों में से 283 भरी हैं और 17 सीटें खाली हैं।

कामर्स स्ट्रीम की 100 सीटों में 88 भरी हैं और 12 सीटें खाली हैं। इस तरह लुधियाना मेरिटोरियस में विभिन्न स्ट्रीम की 40 सीटें खाली हैं। उम्मीद है कि विद्यार्थियों को मिले गोल्डन चांस में खाली पड़ी सीटें भर जाएं।

जालंधर में 76 सीटें खाली

जानकारी के मुताबिक जालंधर के मेरिटोरियस स्कूल में करीब 76 सीटें खाली हैं। इस स्कूल में कुल 500 सीटें हैं जबिक कामर्स, मेडिकल और नान-मेडिकल स्ट्रीम हैं। इनमें कामर्स की 100 सीटें तथा तथा 400 सीटें मैडिकल की हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: