Latest news

छात्रों ने फूंका शिक्षा मंत्री का पुतला

छात्रों ने फूंका शिक्षा मंत्री का पुतला

 

 

शिक्षा फोकस, प्रयागराज। इलाहाबाद विश्वविद्यालय में फीस वृद्धि के खिलाफ आंदोलन कर रहे छात्रों ने बुधवार को विश्वविद्यालय परिसर में छात्रसंघ भवन के सामने शिक्षा मंत्री और कुलपति का पुतला फूंका।

विश्वविद्यालय में दशहरे का अवकाश होने के चलते परिसर में सन्नाटा पसरा था और वहां आंदोलनकारी छात्र, कुछ सुरक्षाकर्मी और मीडियाकर्मी ही मौजूद थे।

छात्र संघ उपाध्यक्ष अखिलेश यादव ने मीडियाकर्मियों से कहा कि आज विजयदशमी के मौके पर हमने शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और कुलपति संगीता श्रीवास्तव का पुतला जलाकर इनके अहंकार को तिलांजलि देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि हम लोग पिछले 30 दिनों से भूख हड़ताल पर बैठे हैं लेकिन इनका कलेजा तक नहीं पसीजा।

आल इंडिया स्टूडेंट एसोसिएशन के सचिव मनीष कुमार ने कहा कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय में जिस तरह से फीस वृद्धि की गई है, उसके खिलाफ हमने आज शिक्षा मंत्री और कुलपति का पुतला फूंका है।

उल्लेखनीय है कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय के स्नातक स्तर की शिक्षा की फीस प्रति छात्र 975 रुपये प्रतिवर्ष थी जिसे हाल ही में 300 प्रतिशत से अधिक बढ़ाकर 4,151 रुपये प्रति वर्ष कर दिया गया है। छात्र फीस वृद्धि के खिलाफ पिछले 29 दिन से आंदोलन कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: