Latest news

टिप्पर व स्कूटी की टक्कर में छात्रा की मौत

टिप्पर व स्कूटी की टक्कर में छात्रा की मौत

 

 

 

– हादसा इतना भयानक था कि शिकार हुई मृतक लड़की का शरीर ट्रक के टायरों में बुरी तरह से चिपक गया

 

 

 

शिक्षा फोकस, मालेरकोटला। सुबह 9 बजे के करीब स्थानीय ग्रेवाल चौक में स्कूटी तथा बजरी के भरे टिप्पर के बीच हुए सड़क हादसे में स्कूटी सवार 18 वर्षीय कालेज छात्रा पायलप्रीत कौर पुत्री मनदीप सिंह निवासी गांव नूरपुरा अमलोह की मौत हो गई।

हादसे का शिकार हुई मृतक लड़की का शरीर ट्रक के टायरों में बुरी तरह से चिपक गया। वहीं चिपके शरीर का काफी हिस्सा हादसे वाली जगह पर आसपास बिखर गया, जबकि शरीर का ऊपर वाला चिपका हुआ हिस्सा ट्रक के टायरों के नीचे फंस गया था, जिसको टायरों के नीचे से निकालने के लिए काफी समय तक भारी जद्दोजहद करनी पड़ी। इसके बाद सड़क पर बिखरे हुए चिथड़े को एकत्रित करके गत्ते के डिब्बों में डालकर स्थानीय सिविल अस्पताल में ले जाया गया, जहां डाक्टरों द्वारा पोस्टमार्टम की कार्रवाई मुकम्मल करने उपरांत पुलिस ने मृतक शरीर के टुकड़े वारिसों को सौंप दिए।

मौके पर पहुंचे वारिसों द्वारा बताने मुताबिक मृतक लड़की फतेहगढ़ साहिब में पढ़ती थी। आज मालेरकोटला के खन्ना रोड पर स्थित गांव मोरांवाली से अपने मामा चरनजीत सिंह के साथ स्कूटी पर सवार होकर सरकारी कालेज मालेरकोटला में फार्म भरने के लिए आई थी, परन्तु कालेज नजदीक ग्रेवाल चौक में पहुंचने पर यह हादसा हो गया।

लोगों ने बताया कि यह सड़क पार करने के लिए स्कूटी पर खड़े थे कि अचानक लुधियाना रोड साइड से आ रहे बजरी के भरे तेज रफ्तार टिप्पर की फेट लगने से स्कूटी चालक व्यक्ति अपनी साइड बाएं तरफ गिर पड़ा, जबकि पीछे बैठी लड़की सड़क वाली तरफ गिर पड़ी तथा ट्रक के पिछले टायरों के नीचे आकर बुरी तरह से कुचली गई।

मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा मृतक के शारीरिक टुकड़े एकत्रित करके बनती कार्रवाई करने में की जा रही देर को देख भड़के मौके पर एकत्रित लोग हाजिर वारिसों को साथ लेकर नारेबाजी करते हुए ट्रैफिक रोककर सड़क के बीच बैठ गए।

स्थिति बिगड़ती देख मौके पर पहुंचे डी.एस.पी. मालेरकोटला कुलदीप सिंह विरक ने तुरंत साथी पुलिस मुलाजिमों तथा एकत्रित लोगों की मदद से मृतक शरीर के टुकड़े एकत्रित करके कब्जे में लेने उपरांत स्थानीय सिविल अस्पताल भेज दिए तथा वारिसों को भी अगली कार्रवाई करने के लिए साथ ले गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस ने मृतक के मामा चरनजीत सिंह के बयानों पर हादसाग्रस्त ट्रक के चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके अगली कार्रवाई शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: