Latest news

शौचालयों की दयनीय स्थिति देख भड़के शिक्षा मंत्री

शौचालयों की दयनीय स्थिति देख भड़के शिक्षा मंत्री

 

शौचालयों की दयनीय स्थिति देख भड़के शिक्षा मंत्री

 

– ग्राउंड जीरो पर रिपोर्ट लेने पहुंचे शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस

– स्कूलों में शौचालय व अन्य जरूरी मूलभूत सुविधाओं पर विशेष ध्यान दिया जाएगा- शिक्षा मंत्री पंजाब

 

 

शिक्षा फोकस, एस.ए.एस. नगर। शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस लगातार दो दिनों तक शिक्षा विभाग के आला अधिकारियों व कर्मचारियों से विभाग की विभिन्न शाखाओं, कार्यों और चल रही योजनाओं की जानकारी लेकर स्कूलों के ग्राउंड जीरो पहुंचे। इस अवसर पर उन्होंने विभिन्न सरकारी स्कूलों का दौरा किया और शिक्षकों के साथ बातचीत कर उनकी समस्याओं और चुनौतियों के बारे में जाना।

इन स्कूलों में उन्होंने देखा कि बरसात के दिनों में अधिकांश विद्यालयों की स्थिति दयनीय हो जाती है। उन्होंने कहा कि स्कूलों में लड़कों और लड़कियों के लिए शौचालयों की स्थिति भी गंभीर है, जिस पर बहुत ध्यान देने की जरूरत है। उन स्कूलों में बच्चों को दी जाने वाली कई अन्य सुविधाओं की स्थिति भी ज्यादा बेहतर नहीं है।

उन्होंने उन स्कूलों का दौरा करते हुए सभी शिक्षकों से बहुत ही कोमल स्वर में बात करते हुए कहा कि पंजाब में माननीय मुख्यमंत्री भगवंत मान जी की सरकार स्कूली शिक्षा को विश्वस्तरीय स्तर पर लाने के लिए विशेष प्रयास करने जा रही है। इसमें मेहनती और अनुभवी शिक्षक अपने सुझाव देकर अपना बहुमूल्य योगदान दे सकते हैं।

उन्होंने कहा कि वे स्कूलों में छापेमारी करने नहीं आए हैं बल्कि स्कूलों में पहुंचकर जमीनी स्तर पर हकीकत देखने आए हैं। इस अवसर पर उन्होंने विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को सरकारी प्राईमरी स्कूल सिताबगढ़ में शौचालयों की दयनीय स्थिति को सुधारने के लिए विशेष योजना बनाने को भी कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: