Latest news

शिक्षा विभाग के फरमान को लेकर चिंता में आए स्कूल

शिक्षा विभाग के फरमान को लेकर चिंता में आए स्कूल

 

 

– लुधियाना में होने वाले समारोह में दर्शकों की भीड़ जुटाने के लिए शिक्षा विभाग ने जारी किया यह हुकम

 

 

शिक्षा फोकस, लुधियाना। शिक्षा विभाग ने स्कूलों के लिए एक तुगलकी फरमान जारी किया है। इस फरमान में शिक्षा विभाग ने एक पत्र जारी किया है, जिसने स्कूलों की चिंता बढ़ा दी है। यह पत्र “खेड़ा वतन पंजाब दीयां 2022” का वीरवार को गुरु नानक स्टेडियम में होने वाले समापन समारोह को लेकर जारी किया गया है। इस समागम को लेकर शिक्षा विभाग पब्बां भार हो चुका है क्योंकि इस समारोह के दौरान मुख्य मेहमान के तौर पर बतौर मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान हाजिर हो रहे हैं।

शाम 4 बजे समारोह शुरू होने वाले इस समागम में शिक्षा विभाग लोगों का भारी इकट्ठ दिखाना चाहता है, जिसके लिए पत्र जारी हुआ है। शिक्षा विभाग ने गुरु नानक स्टेडियम में निजी स्कूल और सरकारी स्कूलों के प्रिंसीपलों के साथ अमह मीटिंग की, जिसमें प्रिंसीपलों को निर्देश दिए कि अधिक से अधिक स्टूडेंट्स लेकर समारोह में पहुंचे।

शिक्षा विभाग के डी.ई.ओ. जसविंदर कौर ने लुधियाना के करीब एक दर्जन नामी स्कूलों को पत्र जारी किया है। एक स्कूल को प्रति 300 बच्चे को स्टेडियम लाने के लिए कहा गया है।

वहीं कई स्कूल संचालकों ने आपत्ति जताते हुए कहा कि शाम को 4 बजे शुरू होने वाले समारोह पर अभिभावकों की सहमति लेनी अनिवार्य है क्योंकि रात को खत्म होने वाले समारोह को लेकर बच्चों की सुरक्षा जरूरी है। पता चला है कि सरकारी स्कूलों के बच्चों को समारोह में लाने के लिए स्कूल में बस दोपहर 2 बजे भेजी जाएगी। हालांकि इस समारोह में सिर्फ लड़कों को ही स्टेडियम पर लेकर जाने के लिए कहा है पर बच्चों के मामले में विभाग द्वारा इस लेट-लतीफी ने स्कूल संचालकों की चिंता बढ़ा दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: