Latest news

स्कूल में फायरिंगः 7 विद्यार्थी तथा 2 अध्यापकों की मौत

स्कूल में फायरिंगः 7 विद्यार्थी तथा 2 अध्यापकों की मौत

 

 

 

– गोलीबारी में कुल 13 लोगों की मौत हो गई जबकि 20 से ज्यादा घायल हुए

 

 

 

शिक्षा फोकस इजेवस्क। रूस के एक स्कूल में ताबड़तोड़ फायरिंग हुई है। गोलीबारी में कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई जबकि 20 से ज्यादा घायल हो गए। मृतकों में 7 बच्चे भी शामिल हैं। रूस के गृह मंत्री ने एक बयान जारी कर इसकी जानकारी दी है।

क्षेत्र के गवर्नर अलेक्जेंडर ब्रेचलोव के मुताबिक यह घटना इजेवस्क इलाके के एक स्कूल की है। जानकारी के मुताबिक, एक अज्ञात बंदूकधारी शख्स स्कूल में घुसा और अचानक गोलीबारी कर दी। बंदूकधारी ने सिक्योरिटी गार्ड की भी हत्या कर दी है। गोलीबारी की वारदात को अंजाम देने के बाद बंदूकधारी ने खुद को भी गोली मारकर अपनी जान दे दी। हमलावर की लाश को बरामद कर लिया गया है।

 

 

 

 

मृतकों में 7 बच्चे, 2 टीचर शामिल

रूस की जांच समिति ने कहा कि हमलावर ने आत्महत्या करने से पहले 13 लोगों की हत्या की। मृतकों में 7, दो शिक्षक और दो सिक्योरिटी गार्ड भी शामिल हैं।

 

 

 

घटना की जांच में जुटी पुलिस

गोलीबारी की घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। मामले की जांच की जा रही है। वारदात को अंजाम देने की वजह का पता नहीं चल सका है। साथ ही हमलावर की भी पहचान नहीं हो सकी है।

 

 

 

स्कूल में गोलीबारी के पहले भी सामने आए मामले

बीते कुछ सालों में रूस के स्कूलों में गोलीबारी के कई मामले सामने आए हैं। बीते साल मई में एक किशोर ने कजान के एक स्कूल में गोली मारकर 7 बच्चों समेत 9 लोगों को मौत के घाट उतार दिया था। इसी साल अप्रैल में किंडरगार्टन में घुसकर बंदूकधारी ने दो बच्चों और एक शिक्षक की हत्या कर दी थी। वारदात के बाद आरोपी ने खुदकुशी कर ली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: