Latest news

राज्य में होंगी अध्यापकों की भर्त्ती, 5994 पदों का विज्ञापन जारी

राज्य में होंगी अध्यापकों की भर्त्ती, 5994 पदों का विज्ञापन जारी

 

 

– भर्त्ती के दौरान 975 पद औरतों के लिए विशेष तौर पर होंगे रिजर्व – हरजोत सिंह बैंस

 

 

शिक्षा फोकस, चंडीगढ़। मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य के नौजवानों को रोजग़ार देने के लिए लगातार यत्नशील है, इसी दिशा में काम करते हुए पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग ने प्राईमरी अध्यापकों की ईटीटी काडर के 5994 पदों का विज्ञापन जारी किया है।

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए पंजाब के स्कूल शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने बताया कि इन पदों के लिए ई.टी.टी. टैट पास उम्मीदवार 14 अक्तूबर 2022 से लेकर 10 नवंबर 2022 शाम 5 बजे तक ऑनलाइन www.educationrecruitmentboard.com पर अप्लाई कर सकते हैं।

बैंस ने बताया कि यह सारी भर्ती परीक्षा पारदर्शी तरीके से पूरी की जायेगी।
उन्होंने बताया इन पदों के लिए 200 अंकों की ऑब्जैक्टिव टाईप लिखित परीक्षा ली जायेगी। इन पदों के लिए जनरल वर्ग के लिए अप्लाई करने के लिए उम्र 18 से 37 साल रखी गई है और बाकी आरक्षित और अन्य कैटेगरियों को नियमों के अनुसार उम्र सीमा में छूट दी गई है। इन पदों के लिए जनरल वर्ग के लिए बारहवीं कक्षा में भी कम से कम 50 प्रतिशत और आरक्षित श्रेणी के लिए 45 प्रतिशत अंक होने अनिवार्य हैं। इन पदों के लिए दो साल का ईटीटी कोर्स के साथ अध्यापक योग्यता परीक्षा-1 पास होना अनिवार्य है।

इन कुल 5994 पदों में से 975 पद औरतों के लिए विशेष तौर पर रिज़र्व रए गए हैं और इन पदों में 2994 बैकलॉग के पद भी शामिल किए गए हैं। इन पदों के लिए अप्लाई करने की फीस जनरल वर्ग के लिए 1000 रुपए और रिज़र्व कैटेगरी के लिए 500 रुपए रखी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: