Latest news

मिड डे मील वर्करों को वेतन देने के लिए 204 करोड़ की सैंगशन जारी – हरजोत सिंह बैंस

मिड डे मील वर्करों को वेतन देने के लिए 204 करोड़ की सैंगशन जारी – हरजोत सिंह बैंस

 

 

– अगले दो-तीन दिनों में खातों में जमा होगें वेतन

शिक्षा फोकस, चंडीगढ़। पंजाब राज्य के सरकारी स्कूलों में काम करते मिड डे मील वर्करों को वेतन देने के लिए पंजाब सरकार के वित्त विभाग की तरफ से 204 करोड़ की सैंगशन जारी कर दी गई है और जल्द ही मिड डे मील वर्करों के खातों में वेतन जमा करवाये जा रहे है, उक्त प्रगटावा पंजाब के स्कूल शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने आज यहाँ जारी प्रैस बयान के द्वारा किया।

स्कूल शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने कहा कि आज उन्होंने सरकारी सीनियर सेकंडरी स्कूल ( लड़कियाँ) श्री आनंदपुर साहिब, सरकारी सीनियर सेकंडरी स्कूल (लड़के) नंगल और सरकारी हाई स्कूल दसगरायी का दौरा किया जहाँ मिड डे मील वर्करों ने उनके ध्यान में लाया कि बीते तीन महीनों से वेतन नहीं मिला।

इस पर उन्होंने तुरंत शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ इस संबंधी बात की जिस पर उन्होंने बताया कि वित्त विभाग से किसी कारण मिड डे मील वर्करों के वेतन जारी करने के लिए ज़रुरी फंड जारी नहीं किये गए।

स. बैंस ने बताया कि इस मामले को जल्द हल करने के मकसद से उन्होंने पंजाब राज्य के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा के साथ मुलाकात की जिससे इस मामले को तुरंत हल किया जा सके।

उन्होंने बताया कि वित्त मंत्री की तरफ से अपने विभाग के अधिकारियों को यह मामला जल्द हल करने के हुक्म दिए। जिस कारण यह मामला तुरंत हल हो सका।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: