Latest news

इन अध्यापकों की भर्ती पर होने लगी है राजनीति

इन अध्यापकों की भर्ती पर होने लगी है राजनीति

 

 

 

– पंजाब के सरकारी कॉलेजों में 1158 असिस्टेंट प्रोफेसर और लाइब्रेरियन की भर्ती पर बदले की राजनीति कर रही आप

 

 

 

शिक्षा फोकस, चंडीगढ़। पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय ने पंजाब के सरकारी कॉलेजों में 1158 सहायक प्रोफेसरों और लाइब्रेरियनों की भर्ती के लिए 8 अगस्त, 2021 को जारी विज्ञापन को खारिज कर दिया है। भर्ती अक्टूबर 2021 में कांग्रेस सरकार द्वारा शुरू की गई थी और इसे एक ऐतिहासिक कदम के रूप में देखा गया था क्योंकि लगभग 25 वर्षों से प्रोफेसरों की नियुक्ति नहीं हुई थी और पंजाब में कॉलेज नियमित कर्मचारियों की बड़ी कमी का सामना कर रहे थे।

माननीय न्यायालय द्वारा 3 दिसंबर को भर्ती प्रक्रिया पर रोक लगाने से पहले, 607 सहायक प्रोफेसरों ने अपनी पिछली सरकारी और अर्ध-सहायता प्राप्त नौकरियों और फैलोशिप से इस्तीफा दे के पद के लिए उपस्थित हुए थे और शेष 450 चयनित उम्मीदवारों को उपस्थित होना बाकी था।

चूंकि यह भर्ती कांग्रेस सरकार द्वारा शुरू की गई थी, इसलिए सरकार ने अपने बुरे इरादों के कारण इस मामले को उच्च न्यायालय में गंभीरता से नहीं लिया, जिसके कारण माननीय न्यायालय से ऐसा निर्णय आया। यहां यह भी उल्लेखनीय है कि उक्त भर्ती के लिए लंबित प्रक्रिया की स्वीकृति अभी कैबिनेट की मंजूरी के लिए ली जानी है जो इस निर्णय का एक प्रमुख कारण बना।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: