Latest news

इस दिन रहेगा जालंधर के स्कूलों व कालेजों में अवकाश

इस दिन रहेगा जालंधर के स्कूलों व कालेजों में अवकाश

 

शिक्षा फोकस, जालंधर। श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व को लेकर जालंधर में 5 नवंबर को नगर कीर्तन निकला जाएगा। इसे लेकर ट्रैफिक को कंट्रोल करने के लिए जालंधर के डी.सी. द्वारा स्कूलों व कालेजों में आधे दिन की छुट्टी का ऐलान किया गया है। आपको बता दें कि जालंधर के डी.सी. ने आदेश जारी किए हैं कि नगर निगम जालंधर के अंतर्गत आते सभी स्कूलों व कालेजों में 5 नवंबर को आधी छुट्टी की जाएगी।

इस संबंध में जारी निर्देशों में उपायुक्त जसप्रीत सिंह ने कहा कि नगर कीर्तन के दौरान सभी रूट बदल दिए जाएंगे। ऐसे में विद्यार्थियों की सहूलियत और संगत की धार्मिक भावनाओं को ध्यान में रखते हुए नगर निगम की हद के अंतर्गत पड़ते सभी स्कूल व कालेजों में आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की गई है।

नगर कीर्तन को लेकर किया रूट का निरीक्षण

इससे पहले एडीसीपी ट्रैफिक कनवरप्रीत सिंह चाहल व डीसीपी जगमोहन सिंह के साथ प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष मोहन सिंह ढींडसा, महासचिव गुरमीत सिंह बिट्टू, जत्थेदार जगजीत सिंह गाबा, गुरिंदर सिंह मझैल व परमिंदर सिंह दशमेश नगर ने रूट का जायजा लिया। इस दौरान पुलिस अधिकारियों ने नगर कीर्तन के मार्ग में ट्रैफिक और सुरक्षा व्यवस्था को व्यापक स्तर पर बनाए रखने का विश्वास दिलाया।

बैरिकेड की उचित व्यवस्था करने के निर्देश

प्रबंधक कमेटी के सदस्यों ने नगर कीर्तन के मार्ग से जुड़ने वाली सड़क पर सुबह से ही बैरिकेड लगाने की मांग रखी। इस पर पुलिस अधिकारियों ने कर्मचारियों को मौके पर ही बैरिकेड की उचित व्यवस्था करने के निर्देश जारी किए। गुरमीत बिट्टू ने लंगर लगाने वाली संस्थाओं से वितरण करते समय गंदगी न फैलाने व भीड़ एकत्रित न करने का आग्रह भी किया है। इस मौके उनके साथ पार्षद पति महिंदर सिंह गुल्लू, हरजोत सिंह लक्की, दिलबाग सिंह, बलदेव सिंह, जतिंदर पाल सिंह मझैल, गुरजीत सिंह, धीरज सिंह, जसविंदर सिंह व जसबीर सिंह जस्सी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: