Latest news

पंजाब की इस यूनिवर्सिटी में 60 छात्राओं के नहाते हुए का वीडियो वायरल

पंजाब की इस यूनिवर्सिटी में 60 छात्राओं के नहाते हुए का वीडियो वायरल

 

 

– कई लड़कियों ने की सुसाइड की कोशिश

 

 

शिक्षा फोकस, मोहाली। पंजाब के मोहाली में निजी यूनिवर्सिटी में एक छात्रा द्वारा दूसरी छात्राओं के नहाते वक्त वीडियो बनाने का मामला सामने आया है। इस छात्रा ने करीब 60 लड़कियों का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया है।

इन वीडियो के सामने आने के बाद हॉस्टल की करीब 8 छात्राओं ने खुदकुशी की कोशिश की है। उन्हें इलाज के लिए अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है, जिनमें से एक की हालत गंभीर है। वहीं, आरोपी छात्रा को गिरफ्तार कर लिया गया है।

 

 

मोहाली के SSP का बयान

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी विवाद पर एसएसपी मोहाली विवेक सोनी ने कहा कि 6 छात्राओं का वीडियो बनाने के मामले में FIR दर्ज कर ली गई है। और आरोपी छात्रा को गिरफ्तार भी कर लिया गया है।वीडियों के वायरल होने के बाद 8 छात्राओं द्वारा जान देने की कोशिश करने की बात सामने आई थी, जिसका पुलिस ने खंडन किया है।

पुलिस का कहना है कि मेडिकल रिकॉर्ड के अनुसार, कोई प्रयास (आत्महत्या करने) की सूचना नहीं मिली। छात्रों के मेडिकल रिकॉर्ड को रिकॉर्ड में ले लिया गया है। लोग किसी भी अफवाह पर ध्यान न दें।

 

 

मैनेजमेंट कर रहा मामले को दबाने की कोशिश

छात्रों ने आरोप लगाया है कि गर्ल्स हॉस्टल में रहने वाली एक छात्रा ने 60 छात्राओं का नहाते वक्त वीडियो रिकॉर्ड किया। इन वीडियोज को छात्रा एक लड़के को भेजती थी जोकि हिमचाल के शिमला का रहने वाला है। वह लड़का उन वीडियोज को इंटरनेट पर अपलोड करता था। यूनिवर्सिटी के छात्र-छात्राओं का आरोप है कि मैनेजमेंट ने मामले में किसी तरह की कार्रवाई नहीं की। इतना ही नहीं, आरोप यह भी है कि मैनेजमेंट ने उनपर दबाव डाला कि वे यह बात किसी को ना बताएं।

 

 

आरोपी युवती को रंगे हाथों पकड़ा गया

निजी यूनिवर्सिटी में लड़कियों के बाथरूम के अंदर से वीडियो बनाते हुए आरोपी युवती को रंगे हाथों पकड़ा गया है। इस घटना के बाद भड़के छात्र-छात्राओं ने देर रात यूनिवर्सिटी कैम्पस में भारी विरोध प्रदर्शन भी किया। छात्राओं ने विश्वविद्यालय को घेर लिया और वी वॉन्ट जस्टिस जैसे नारे लगाए। भड़के स्टूडेंट्स ने पुलिस की गाड़ी भी पलट दी। हंगामा इतना बढ़ किया कि सिक्योरिटी गार्ड्स को यूनिवर्सिटी का मुख्य गेट बंद करना पड़ा।

 

 

यूनिवर्सिटी में लड़कियों के वायरल वीडियो मामले पर मंत्री हरजोत बैंस ने की छात्रों से अपील

शिक्षा फोकस, मोहाली। मोहाली के एक निजी यूनिवर्सिटी में 60 लड़कियों के नहाने समय की वायरल वीडियो होने के मामले संबंधी कैबिनेट मंत्री हरजोत सिंह बैंस का ट्वीट सामने आया है। मंत्री हरजोत बैंस ने अपने ट्वीट में कहा है कि वह यूनिवर्सिटी के सभी छात्रों से शांत रहने की अपील करते हैं।

उन्होंने कहा कि इस घटना के किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि यह बेहद संवेदनशील मामला है और उनकी बेटियों और बहनों की गरिमा से जुड़ा है। हरजोत बैंस ने कहा कि मीडिया समेत हम सभी को बेहद सावधान रहना चाहिए क्योंकि एक समाज के तौर पर उनकी भी परीक्षा है।

 

 

खरड़ के इस निजी विश्वविद्यालय से 60 लड़कियों के नहाने के विवादित वीडियो पर पंजाब महिला आयोग ने लिया कड़ा नोटिस

शिक्षा फोकस, मोहाली। खरड़ के एक निजी विश्वविद्यालय से 60 लड़कियों के नहाने के विवादित वीडियो पर पंजाब महिला आयोग ने कड़ा नोटिस लिया है। पंजाब महिला आयोग की अध्यक्ष मनीषा गुलाटी ने कहा कि मामले की तह तक जांच की जा रही है और किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा। साथ ही उन्होंने लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने की भी अपील की। मनीषा गुलाटी ने कहा कि ऐसा करके यूनिवर्सिटी का माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने बताया कि इसकी शिकायत हॉस्टल के प्रबंधक ने की थी। प्रशासन बच्चे के निजी जीवन में दखल नहीं दे सकता।

बच्चों की सुरक्षा करना यूनिवर्सिटी का काम है। आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि आई.टी. एक्ट के तहत पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। छात्रों के अश्लील वीडियो को एक लड़की द्वारा वायरल किया गया है और उस लड़की को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जिस लड़के को लड़की वीडियो भेजती थी, उसकी भी जांच की जा रही है। पूरे मामले को गंभीरता से लिया जाएगा और मामले की तह तक जाने के बाद किसी को बख्शा नहीं जाएगा। इसके साथ ही मनीषा गोलाटी ने कहा कि किसी भी छात्र ने आत्महत्या नहीं की है जबकि विरोध के दौरान कुछ छात्र बेहोश हो गए थे जिन्हें अस्पताल ले जाया गया है और उनकी हालत भी स्थिर है।

वहीं यूनिवर्सिटी का पहला बयान भी सामने आया है। यूनिवर्सिटी द्वारा डॉ. अरविंदर सिंह कंग का कहना है कि किसी लड़की ने आत्महत्या नहीं की। यूनिवर्सिटी ने खुद पुलिस में मामला दर्ज कराया है। हॉस्टल की कुछ लड़कियों ने शिकायत की जिसके बाद हॉस्टल वार्डन ने तुरंत कार्रवाई की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: