Latest news

शिक्षकों के वेतन विसंगतियां जल्द दूर करने का प्रयास करे सरकार और विभाग – डाॅ. पंकज

शिक्षकों के वेतन विसंगतियां जल्द दूर करने का प्रयास करे सरकार और विभाग – डाॅ. पंकज

– अध्यापकों को मिल रहा असमानता का वेतन अध्यापकों में पैदा कर रहा है असंतोष

शिक्षा फोकस, सारण। बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ, इकाई तरैया के सचिव व क्रांतिकारी शिक्षक डॉ. पंकज भारती ने सरकार व विभाग से मांग किया हैं कि राज्य में कार्यरत नियोजित शिक्षकों के वेतन विसंगतियों को दूर करनें के लिए सकारात्मक और सार्थक पहल की जाए।

उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और यशस्वी उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के अलावा विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों से अपने स्मार-पत्र के माध्यम से अवगत कराते हुए यह मांग किया हैं कि राज्य में एक ही माह-वर्ष में नियुक्त शिक्षकों का वेतन अलग-अलग  बन रहा हैं।

जुलाई 2015 के बाद से नियुक्त शिक्षकों का अन्य जिलों से उदाहरण और एक तुलनात्मक अध्ययन पेश करते हुए कहां की यदि इस विसंगति रूपी बीमारी को समय रहते दूर नहीं किया गया तो बाद में यह गंभीर समस्या का कारण बन जायेगा, क्योंकि इसे लेकर इस असमानता के कारण शिक्षकों में असंतोष और क्रोध की भावना उत्पन्न हो गयी हैं।

विसंगति दूर कराने में संघीय पदाधिकारीयों के निष्क्रियता पर प्रश्न पूछे जाने पर डाॅ. पंकज भारती ने कहां कि अभी अभी जिला स्तरीय संगठनिक चुनाव संपन्न हुई हैं जिसमें हमारे कुछ नयें साथी भी जुड़े हैं। जो काफी ऊर्जावान और मेहनतकश हैं, उनके अपनी क्षमता और स्तर पर हर संभव अच्छे कार्य किये जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: