Latest news

लैक्चराॅरों के सैमिनार लगाने पर पुनः विचार करे शिक्षा विभाग – ढिल्लों

लैक्चराॅरों के सैमीनार लगाने पर पुनः विचार करे शिक्षा विभाग – ढिल्लों

 

 

– अभी सैमिनार लगाने का नहीं है सही समय, जुलाई औऱ अगस्त में सैमिनार लगाने की मांग

 

 

शिक्षा फोकस, लुधियाना। लैक्चरॉर कैडर यूनियन जिला लुधियाना के अध्यक्ष धरमजीत सिंह ढिल्लों ने शिक्षा विभाग द्वारा 19 से 24 दिसंबर तक विभिन्न विषयों के लैक्चरॉरों के दो दिवसीय सैमिनार लगाने की निन्दा की है। उन्होंनें कहा कि यह सेमिनार लगाने के लिए उपयुक्त समय नहीं है। सैमिनार जुलाई और अगस्त में आयोजित किए जाने चाहिए।

उन्होंने कहा कि एक तरफ पूरा सिलेबस खत्म हो गया है और पंजाब शिक्षा विभाग ने बी.एम, डी.एम को शिक्षकों की कमी को पूरा करने के लिए स्कूलों में भेजने के साथ सभी स्कूल प्रमुखों को मिशन शत-प्रतिशत को पुरा करने के लिए आधी छुट्टी तक स्कूलों में उपस्थित रहने को कहा है। दूसरी तरफ इस समय सैमिनार लगाए जा रहे है। जो एक दूसरे के विरोधी बात है।

यूनियन के नेताओं ने कहा कि यदि बहुत आवश्यक है तो यू-ट्यूब या आर.ओ.टी. जैसी नई आधुनिक तकनीकों का लाभ उठाया जाए और विद्यालयों में ही लैक्चरॉर का सैमिनार लगाया जाए ताकि लैक्चराॅर अपने विद्यालय के समय में अपने ज्ञान में वृद्धि कर सकें और अपने विद्यार्थियों को समय दें सकें।

यूनियन ने शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारियों एवं शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस से अपील करता है कि सत्र के प्रारंभ में सैमिनार आयोजित किये जाए। इस सैमिनारों पर पुनर्विचार करें। इस समय संघ अध्यक्ष धरमजीत सिंह ढिल्लों के साथ महासचिव जसपाल सिंह, वित्त सचिव जगदीप सिंह, प्रैस सचिव दविंदर सिंह गुरु, वरिष्ठ उपाध्यक्ष कुलजीत सिंह भी मौजूद थे। प्रैस सचिव दविंदर सिंह गुरु ने प्रैस को यह जानकारी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: