Latest news

प्राइमरी स्कूलों के लिए शिक्षा विभाग ने जारी किए नए आर्डर

प्राइमरी स्कूलों के लिए शिक्षा विभाग ने जारी किए नए आर्डर

 

 

 

– 30 सितंबर को प्री-प्राइमरी छात्रों की लगेगी मदर वर्कशॉप।
– नन्हें-मुन्ने विद्यार्थियों की कारगुज़ारी माताओं से की जाएगी सांझी – डी. जी. सिंह
– मदर वर्कशॉप के संबंध में उप डीईओ डी.जी. सिंह ने शिक्षकों के साथ की ऑनलाइन बैठकें

 

 

 

शिक्षा फोकस, पठानकोट। प्री-प्राइमरी कक्षाओं के नन्हें – मुन्ने विद्यार्थियों की कारगुज़ारी के मूल्यांकन को सांझा करने के लिए अभिभावकों के साथ शिक्षा विभाग की तरफ से 30 सितंबर को जिला शिक्षा अफसर एलीमेंट्री जसवंत सिंह की अगुवाई में मदर वर्कशॉप आयोजित की जा रही है।

यह जानकारी डिप्टी डीईओ एलीमेंट्री डीजी सिंह ने मदर वर्कशॉप की तैयारियों को लेकर जिले के शिक्षकों के साथ आयोजित विभिन्न ऑनलाइन बैठकों के दौरान सांझा की।

इस संबंध में अधिक जानकारी देते हुए डिप्टी डीईओ एलीमेंट्री डीजी सिंह ने कहा कि शिक्षा विभाग ने 27 सितंबर तक प्री-प्राइमरी में पढ़ने वाले छात्रों का मूल्यांकन किया है और इन छात्रों का 27 सितंबर से 29 सितंबर तक का प्रदर्शन रिपोर्ट कार्ड में दर्ज किया गया है। छात्रों द्वारा किए प्रदर्शन को साझा करने के लिए विभाग द्वारा 30 सितंबर को मदर वर्कशॉप का आयोजन किया जा रहा है ताकि इन छात्रों के प्रदर्शन में सुधार हो सके।

उन्होंने कहा कि मदर वर्कशॉप का मुख्य उद्देश्य माताओं और स्कूल के बीच संपर्क स्थापित करना है। इसके साथ ही माताओं को बच्चों द्वारा घर पर की जाने वाली गतिविधियों और इस्तेमाल किए जाने वाले सामानों के बारे में जानकारी देना है । कार्यशाला में माताओं को पजल सेट बनाने, लेसिंग सेट और ट्रेसिंग सेट बनाने के साथ-साथ विभिन्न गतिविधियों में माताओं की भागीदारी की जानकारी दी जाएगी।

माताओं की कार्यशाला में माताओं को रंग, गिनती, हल्के-भारी, फल, सब्जियों के बारे में जानकारी दी जाएगी। कार्यशालाओं का उद्देश्य माताओं की भागीदारी बनाकर छात्रों के बौद्धिक विकास में तेजी लाना है। इस अवसर पर जिला कोआर्डिनेटर पढ़ो पंजाब पढ़ाओ पंजाब वनीत महाजन, स्मार्ट स्कूल कोआर्डिनेटर संजीव मनी, जिला कोआर्डिनेटर मीडिया सेल बलकार अत्री, समूह बीपीईओ और शिक्षक इस अवसर पर उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: