Latest news

स्कूलों में बच्चों की पढ़ाई दौरान आने वाली किसी भी तरह की रूकावट बर्दाश्त नहीं होगी – शिक्षा मंत्री

स्कूलों में बच्चों की पढ़ाई में आने वाली किसी भी तरह की रूकावट बर्दाश्त नहीं होगी – शिक्षा मंत्री

 

 

 

– शिक्षा मंत्री हरजीत सिंह बैंस ने कहा कि उनकी तरफ से स्कूलों में चैकिंग लगातार रहेगी जारी

– शिक्षा में सुधार के लिए वह स्कूलों में खुद जाकर ले रहे हैं अभिभावकों तथा छात्रों के विचार

 

 

शिक्षा फोकस, एसएसए नगर। शिक्षा मंत्री हरजीत सिंह बैंस ने आज स्कूल शिक्षा बोर्ड के आडिटोरियम में पढ़ो पंजाब, पढ़ाओ पंजाब तथा समार्ट स्कूल मुहिंम के तहत कार्य कर रहे जिला कोआडिर्नेटरों से एक बैठक की। इस बैठक के दौरान शिक्षा मंत्री ने साफ किया कि वह स्कूलों की परेशानियों को जानने के लिए अपनी चैकिंग को जारी रखेंगे।

उन्होंने अपनी सरकार की पीठ थपथपाने के साथ अध्यापकों की भी प्रशंसा की। उन्होंने यह साफ किया कि बच्चों की पढ़ाई के साथ कोई समझौता नहीं होगा। शिक्षा में लापरवाही करने वाले अध्यापकों को बख्शा नहीं जाएगा। पंजाब सरकार की मुख्य निशाना पंजाब में शिक्षा के ग्राफ को ऊंचा उठाना है, इस कार्य में कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।

यही नहीं पंजाब सरकार स्कूलों में बच्चों की हर सहूलत को पूरा करेगी। बच्चों में गुणात्मक शिक्षा देने के लिए अध्यापकों को लगातार प्रयास करने होंगे। उन्होंने शिक्षा में सुधार के लिए अध्यापकों को विदेशी सिखलाई देने वाली बात को भी दोहराया।

उन्होंने कहा कि पिछली सरकार के समय शिक्षा के क्षेत्र में जो पालसी प्रयोग की जा रही हैं, उनमें सुधार की जरूरत है। जिन्हें दूर करने के लिए मान सरकार की तरफ से प्रयास आरंभ कर दिए गए हैं। लोगों तथा विद्यार्थियों से सीधे तौर पर शिक्षा में सुधार के लिए सुझाव लिए जा रहे हैं।

इस दौरान डायरेक्टर जनरल स्कूल ईशा कालिया, एससीईआरटी डा. मनिंदर सिंह, डीपीआई हरिन्दर कौर, पीएसईबी के चेयरमैन डा. योग राज सिंह सहित समार्ट स्कूल की प्रोजेक्ट डायरेक्टर निर्मल कौर, पढ़ो-पंजाब- पढ़ाओ पंजाब प्रोजेक्ट के डायरेक्टर डा. हरपाल बजाज मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: