Latest news

अमृतसर एसटीएफ ने पांच किलो हेरोइन के साथ किया अध्यापक गिरफ्तार

अमृतसर एसटीएफ ने पांच किलो हेरोइन के साथ किया अध्यापक गिरफ्तार

 

 

 

 

– इस अध्यापक की गिरफ्तारी 26 सितंबर को तरनतारन के चोहला खुर्द के नवतेज सिंह की गिरफ्तारी के बाद हुई

 

 

शिक्षा फोकस, चंडीगढ़। अमृतसर एसटीएफ ने जम्मू और कश्मीर के पुंछ में दबिश देकर आईटीआई अध्यापक को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से पांच किलो हेरोइन बरामद की है। नजामुद्दीन नामक इस अध्यापक की गिरफ्तारी 26 सितंबर को तरनतारन के चोहला खुर्द के नवतेज सिंह की गिरफ्तारी के बाद की गई है।

नवतेज 500 ग्राम हेरोइन के साथ पकड़ा गया था। पूछताछ के आधार पर नजामुद्दीन को पकड़ा गया। यह जानकारी एसटीएफ के सहायक इंस्पेक्टर जनरल (एआईजी) रछपाल सिंह ने दी।

एआईजी रछपाल सिंह ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि फिरोजपुर जेल में बंद तरनतारन के गोइंदवाल थाना क्षेत्र के गांव जोहल ढाएवाला का जगदीप सिंह उर्फ जग्गू जेल के अंदर से ही हेरोइन तस्करी का रैकेट चला रहा है। इस पर एसटीएफ ने 26 सितंबर को कार्रवाई की और तरनतारन के गांव चोहला खुर्द के नवतेज सिंह और रानी वल्लाह के जगदीप सिंह को 500 ग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया।

पूछताछ के दौरान सामने आया कि वे जम्मू के किसी अब्दुल नामक व्यक्ति से हेरोइन लाकर पंजाब व अन्य राज्यों में सप्लाई करते हैं। इस दौरान जगदीप सिंह उर्फ जग्गू को फिरोजपुर जेल से 27 सितंबर को प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया गया। एआईजी सिंह ने बताया कि नवतेज सिंह के बताए हुलिए के मुताबिक एसटीएफ की टीम ने डीएसपी सिकंदर सिंह के नेतृत्व में दबिश दी और जम्मू पुलिस की मदद से एसटीएफ ने पुंछ के गांव कीरनी खुर्द से आईटीआई अध्यापक नजामुद्दीन (37) को गिरफ्तार किया।

इसके बाद उसकी निशानदेही पर पांच किलो हेरोइन बरामद हुई। उन्होंने बताया कि इस तरह 26 सितंबर को एसटीएफ मोहाली थाने में दर्ज एफआईआर संख्या 234 के तहत 5.5 किलो हेरोइन बरामद कर चार आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि मामले की जांच के दौरान आरोपियों के फॉरवर्ड और बैकवर्ड लिंक पर काम किया गया और यह सफलता मिली।

आईटीआई अध्यापक का घर फेंसिंग के पार
एसटीएफ के डीएसपी सिकंदर सिंह ने बताया कि जम्मू के पुंछ जिले के गांव कीरनी खुर्द से गिरफ्तार आईटीआई अध्यापक नजामुद्दीन का घर वैसे तो जम्मू में भारत-पाकिस्तान की सीमा पर फेंसिंग के पार है। मगर वह किराये का घर लेकर शहर में रह रहा था। उन्होंने बताया कि आरोपी से बरामद फोन की फॉरेंसिक जांच करवाई जा रही है, ताकि उसके सीमा पार तस्करों या अन्य के साथ संबंधों की जानकारी हासिल की जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: