Latest news

पंजाब में होगी 6 हजार आंगनवाड़ी वर्कर्स की भर्ती – मान

पंजाब में होगी 6 हजार आंगनवाड़ी वर्कर्स की भर्ती – मान

 

 

 

– डेढ़ महीने में कर ली जाएगी भर्ती प्रक्रिया पूरी

 

 

शिक्षा फोकस, अमृतसर। रक्षाबंधन के तोहफे के रुप में सूबे की महिलाओं के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बड़ा एलान किया है। उन्होंने एलान किया पंजाब में जल्द ही 6000 आंगनबाड़ी वर्कर्स की भर्ती की जाएगी। इस संबंध में जल्द ही नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा।

आगामी डेढ़ महीने में भर्ती की सारी प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। मुख्यमंत्री भगवंत मान बाबा बकाला में रखड़ पुनेयां (रक्षा बंधन पूर्णिमा) कार्यक्रम में शामिल होने के अवसर पर बोल रहे थे। इससे पहले उन्होंने ऐतिहासिक गुरुद्वारा बाबा बकाला साहिब में भी माथा टेका।

आंगनबाड़ी वर्कर्स भर्ती को लेकर उन्होंने कहा कि यह नौकरियां उन्हीं अभ्यर्थियों को मिलेंगी, जो इसके काबिल होगी। न किसी जुगाड़ से न ही रिश्वत से काम होगा। न ही किसी सिफारिश से यह नौकरी मिलेगी। उन्होंने यह भी कहा कि अगले सप्ताह 4300 नए पुलिस कर्मियों को नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे।

15 अगस्त को राज्य को मोहल्ला क्लीनिक का तोहफा दिया जाएगा। सीएम ने कहा कांग्रेस और अकाली-भाजपा की पिछली सरकारों ने पंजाब के लिए कुछ नहीं किया। अब जनता के एक-एक पैसे का हिसाब लिया जाएगा।

 

 

पंजाब में खोले जाएंगे 16 मेडिकल कालेज

उन्होंने कहा कि पंजाब में 16 मेडिकल कालेज खोले जाएंगे। इससे पहले पंजाब में 9 मेडिकल कालेज हैं। 16 नए कालेज मिलाकर कुल 25 कालेज हो जाएंगे। उन्होंने कहा इसके बाद प्रत्येक जिले को एक मेडिकल कालेज जरूर टच करेगा। किसी को विदेश में जाकर मेडिकल की शिक्षा हासिल करने के लिए जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसके अलावा दो कम्युनिटी कालेज भी खोले आएंगे, जिसमें एक मलेरकोटला में मेडिकल कॉलेज होगा और दूसरा कलानौर में खेती-बाड़ी कालेज खोला जाएगा।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से देहाती विकास फंड के 1760 करोड रुपए यह कहकर रोक लिए गए थे कि पिछली सरकार के मुख्यमंत्री रहे कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इसके तहत आने वाले पैसे कहीं और खर्च कर दिए। इस बाबत उन्होंने केंद्र सरकार को अपील की थी कि जो पैसा जहां खर्च करने के लिए भेजा जाएगा, उन्हें वही खर्च किया जाएगा। इसके बाद केंद्र सरकार ने 1760 करोड़ रुपये जारी कर दिए हैं। यह पैसा देहात के विकास के लिए ही खर्च किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: